ओकाया कंपनी ने लॉन्च किया अपना नया स्कूटर जो देगा 100km की स्पीड !

Okaya ClassIQ Electric Scooter :- भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की लगातार मांग बढ़ती है जा रही है लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ इसिलए अग्रसित हो रहे है क्योंकी पेट्रोल और डीजल के ख़र्चे बढ़ते ही जा रहे है माना जा रहा है की 2024 में 2023 की तुलना में इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीदारी बढ़ सकती है और अब जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करेंगे वह स्कूटर खाफी किफायती और सस्ता है ओकाया ईवी स्कूटर (Okaya ClassIQ Electric Scooter) जो बहुत ही शानदार है आप इस स्कूटर को आसनी से ले सकते हो इस स्कूटर की खासियत ये हे की इस इसके लिए आपको ना ही रेजिस्ट्रशन की और ना लाइसेंस की जरूरत है क्यों की ये स्कूटर लो स्पीड से चलने वाला है ! इस कंपनी ने इस स्कूटर में फीचर्स और डिज़ाइन किया है की लोग इसकी और आकर्षित हो रहे है !

फीचर्स (Okaya ClassIQ Electric Scooter)

ओकाया क्लासिकक्यू इलेक्ट्रिक (Okaya ClassIQ Electric Scooter) स्कूटर में जबरदस्त फीचर्स भी देख सकते है जो इस स्कूटर को बहुत ही लुक प्रदान करते है जो इस प्रकार है यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, स्पीड मीटर, टुबलेस टायर, लेदर ब्रेक, आगे पीछे डिजिटल लाइट आदि !

Okaya ClassIQ Electric Scooter
Okaya ClassIQ Electric Scooter

Yulu Wynn E scooter सिर्फ ₹1999 हजार में, 65 KM की लाजवाब रेंज…

बैटरी परफॉरमेंस

अगर हम बात करे इसकी बैटरी परफॉरमेंस की तो इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तमाल किया है इस बैटरी को एक बार चार्ज करने पर 95 किलोमीटर की रेंज देती है बैटरी को चार्ज करने के लिए 5 से 6 घंटे का सयम लगता है इस कंपनी ने बैटरी का पावर 2.5 साल का रखा है ! इसमें BLDC मोटर का इस्तमाल किया हे जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पॉवर देने के लिए बहुत ही शानदार है

ओकाया क्लासिकक्यू स्कूटर कीमत

अब बात करे इस स्कूटर की कीमत की तो कंपनी ने अपने ओकाया क्लासिकक्यू (Okaya ClassIQ) इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 80,000 रुपए रखी है और आप इसे किस्तों में भी ले सकते हो और यह धीरे स्पीड से चलता है और इस स्कूटर का चालान भी नहीं कटता है !

Related Post

Leave a Comment